Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सकलडीहा, विकास खंड के डेढ़गांवा और फेसुड़ा गांव में शुक्रवार को जनचौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान गांव से जुड़ी विकास और समस्याओं को गंभीरता पूर्वक अधिकारियों ने सुनकर निस्तारण कराया।

 

इस मौके पर पीएम और सीएम आवास के लाभार्थियों की पात्रता की जांच भी किया। इस दौरान बाल विकास,स्वास्थ्य,पशु चिकित्सा, शिक्षा, कृषि सहित विभिन्न विभाग की ओर से स्टॉल लगाकर योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

 


चौपाल कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बीडीओ केके सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से गांवों की चौमुखी विकास को लेकर लगातार कवायद किया जा रहा है। जिसके तहत ग्रामीणों को मनरेगा के तहत रोजगार,महिलाओं को एनआरएलएम के माध्यम से रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।

 

 

इसके साथ ही पात्र लाभार्थियों को सीएम और पीएम आवास दिया जायेगा। पंचायत सहायक के माध्यम से गांव में विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र निर्गत किया जायेगा। इसके साथ ही पशुओं को मिलने वाली सुविधा और लोन के बारे में जानकारी दिया गया।

 

 

साथ ही प्रधानमंत्री सम्मान निधि, आगनबाड़ी और शिक्षा के तहत मिलने वाली अनुदान राशी के बारे में जानकारी दिया। अंत में गांवों में संचारी रेाग के तहत साफ सफाई व स्वच्छता के तहत ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव और टीकाकरण के बारे में बताया गया।

 

 

इस मौके पर सचिव मनोज सिंह, संजय कुमार यादव,एडीओ सहकारिता आशीष सिंह, अनिल कुमार मिश्रा, अलका यादव, मुख्य सेविका विद्यावती सिंह, कोटेदार योगेन्द्र सिंह, टीए मनोज पाण्डेय, प्रधान प्रतिनिधि डेढ़गांवा अविनाश पासवान, प्रधान फेसुड़ा विमलेश यादव सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट अलीम हाशमी

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366

इस खबर को शेयर करें: