Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौलीः सकलडीहा तहसील अंतर्गत विभिन्न ग्राम सभा में इस समय आवारा पशुओं का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे ग्रामीणों के साथ राजगीरों को गंभीर परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। इन आवारा पशु के कारण आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं वही कुछ आवारा पशुओं द्वारा आपसी द्वंद के कारण भी लोग घायल हो जा रहे हैं।

वहीं इन आवारा पशुओं के बीच रास्ते में एकत्रित हो जाने के कारण कई बार जाम की समस्याएं भी उत्पन्न हो जा रही हैं। जबकि शासन द्वारा इन आवारा पशुओं के रखरखाव के साथ भरण पोषण के लिए संबंधित अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है। जिसमें पशु चिकित्सा अधिकारी से लेकर खंड विकास अधिकारी तक की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है।

वही इन दीनों चुनाव की तिथि घोषित होने के कारण अधिकारियों द्वारा बूथों के निरीक्षण व सुविधाओं की निगरानी लगातार की जा रही है। परंतु जो जिम्मेदारियां अधिकारियों को पूर्व में दी गई है उसका निर्वहन होता दिखाई नहीं दे रहा। वही ग्रामीणों का जिला प्रशासन से मांग है कि उक्त मामले का संज्ञान लेकर इन आवारा पशुओं को गौशालाओं पर शीघ्र अति शीघ्र भिजवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाए, जिससे आए दिन क्षेत्र हो रही घटनाओं से बचा जा सके।

इस खबर को शेयर करें: