Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

राजकीय क्वींस कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन, लघु नाटक के मंचन से छात्रों ने किया मतदान के लिए किया जागरूक 

वाराणसीः  भारत की प्राचीनतम एवं प्रतिष्ठित शैक्षिक धरोहर राजकीय क्वींस इंटर  कॉलेज वाराणसी में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत छात्रों द्वारा प्रार्थना सभा में लघु नाटक का मंचन किया गया। 

इस लघु नाटक को विद्यालय की संगीत शिक्षिका नेहा सिंह के द्वारा निर्देशित किया गया था। इस लघु नाटक का संदेश सभी मतदाताओं को जागरूक कर अपने वोट की ताकत को समझने और राष्ट्र के निर्माण में मतदान देकर सहभागी बनने को प्रेरित करना था।

लघु नाटक के साथ ही विद्यालय की खेल शिक्षिका जया सिंह, कला शिक्षक सत्यप्रकाश तथा खेल शिक्षक विनोद कुमार सिंह के निर्देशन में छात्रों ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता को निर्देशित किया. इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों ने चुनाव का पर्व, देश का गर्व का संदेश दिया। 

इस कार्यक्रम के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों को प्रधानाचार्य सुमीत कुमार श्रीवास्तव ने  पुरस्कृत किया तथा साथ ही यह आह्वाहन किया कि 1 जून को काशी सौ प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र के इस महापर्व में सहभागी बनें।

रिपोर्ट- रिम्मी कौर

 

इस खबर को शेयर करें: