Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

लखनऊः योगी सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों,शिक्षकों और पेंशनरों को होली से पहले बड़ा तोहफा दिया है।योगी सरकार ने महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। लगभग 35 लाख कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों को चार फीसदी बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा।अप्रैल या मई के वेतन में बढ़ा हुआ डीए दिया जाएगा।बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जनवरी 2014 से मिलेगा।योगी सरकार ने इस पर सहमति दे दी है। 

इस वृद्धि से सरकार के खजाने पर लगभग 350 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा। मोदी सरकार ने पिछले हफ्ते चार फीसदी महंगाई भत्ता देने की घोषणा की थी। इसी के बाद से ही माना जा रहा था कि योगी सरकार भी जल्द इस दिशा में फैसला ले सकती है।शनिवार को ही राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई थी। चार फीसदी की वृद्धि से महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो जाएगा। इसका लाभ लगभग 11.5 लाख कर्मचारियों, 8 लाख शिक्षकों और 15.5 लाख पेंशनरों को मिलेगा।

महंगाई भत्ता अप्रैल में आने वाले मार्च के वेतन या मई में आने वाले अप्रैल के वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा। चुनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि मार्च के वेतन में ही चार फीसदी महंगाई भत्ता जोड़कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट- जयशंकर तिवारी

इस खबर को शेयर करें: